मूलांक 1 : Numerology Number 1 | Mulank 1 वाले व्यक्तियों का हाल।

4.2
(16)

मूलांक 1

1, 10, 19 एवं 28 तिथियों में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है।

मूलांक एक का स्वामी सूर्य है इसलिए इस मूलांक वाले व्यक्ति पर सूर्य का प्रभाव अधिक होता है। इस मूलांक वाला व्यक्ति सूर्य के ही समान ओजस्वी, शक्तिशाली एवं प्रभावशाली होता है।

मूलांक 1 वाले लोगो की Personality कैसी होती है ?

इस अंक के स्वामी अत्यंत गुणवान, साहसी तथा कठिन परिश्रम करने वाले तथा स्वाभिमानी होते हैं। इन व्यक्तियों में स्वाभिमान की भावना कूट-कूट कर भरी होती है। ये व्यक्ति किसी का अहसान लेना पसंद नहीं करते चाहे कितनी भी परेशानी क्यों ही ना आए।

मूलांक 1 : Numerology Number 1 | Mulank 1 वाले व्यक्तियों का हाल।

मूलांक 1 वाले लोगो का Career कैसा होता है ?

ऐसे व्यक्ति किसी से भी ईष्र्या नहीं करते और व्यर्थ दूसरों की आलोचना में अपना वक्त बर्बाद नहीं करते और न ही ये दूसरों द्वारा स्वयं की आलोचना को सहन करते हैं ये व्यक्ति कभी किसी की गुलामी नहीं कर सकते और किसी के दवाब में आकर कार्य करना इन्हें पसन्द नहीं होता इसलिये ये व्यक्ति अपने स्वयं के व्यवसाय द्वारा ही धनोपार्जन करते हैं।

इस मूलांक वाले व्यक्ति आत्मनिर्भर होते हैं और अपने बलबूते पर ही | जीवन में उन्नति करते हैं। अथक परिश्रम करना भी इनका सबसे प्रमुख गुण है। । ये लोग अन्धविश्वास को नहीं मानते, पुरानी परम्पराओं और विचारों | को ये नहीं मानते, सदैव वह करते हैं जो इनका मन कहता है। किसी के कहने में ये नहीं करते।

Numerology Number 1 Peoples Friendship

ऐसे व्यक्ति दृढ़ निश्चयी होते हैं जो एक बार ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं जिस कार्य को करने की ठान लेते हैं उसे पूरा किए | बिना किसी और कार्य में हाथ नहीं डालते। व्यर्थ में ही दिखावट में विश्वास नहीं करते और सदैव यथार्थ से प्रेरणा लेकर चलते हैं। ऐसे व्यक्ति सदैव दूसरों की सहायता करने को तत्पर होते है इसी कारण इन व्यक्तियों के अनेकों मित्र होते हैं किन्तु इन्हें मित्र सहयोग नहीं मिल पाता।

इन व्यक्तियों की इच्छा शक्ति वृहत होती है इसका कारण इन पर का प्रभाव होना होता है। इसी कारण एक बार जो निर्णय ले लेते हैं कि किसी भी कीमत पर इनके निर्णय को बदल पाना असम्भव होता है। | निराशा और अवसाद को जैसे ये जानते ही नहीं। हर स्थिति के अनरूप स्वयं को ढालना कोई इनसे सीखे। दुख-सुख में ये कभी संतुलन नहीं खोते और कभी निराश नहीं होते।

इन व्यक्तियों को समझ पाना अत्यंत कठिन होता है। इनके मन की थाह पाना बहुत मुश्किल है। अपने रहस्य ये कभी किसी पर प्रकट नहीं करते, कब, क्या कर दें ये जान पाना असम्भव होता है।

प्राय: ये व्यक्ति उदार-प्रवृत्ति के होते हैं और किसी से बैर नहीं रखते किन्तु यदि इनके मन के अनुरूप कार्य न किया जाए तो ये क्रोधित भी शीघ्र हो जाते हैं।

इस मूलांक(Numerology Number) वाले व्यक्ति कला और सौन्दर्य से प्रेम करने वाले होते हैं। प्रकृति से इन्हें विशेष लगाव होता है और कलात्मक वस्तुओं को खरीदना एवं संग्रह करना इनका शौक होता है। कठिन परिस्थितियों से हार न मानने वाले ये व्यक्ति सदैव प्रसन्न रहते हैं।

Lucky Days For Numerology Number 1 (मूलांक 1 )

इस मूलांक (Numerology Number) वाले व्यक्तियों के लिए रविवार का दिन व 1, 10, 19, एवं 28 तिथियाँ विशेष रूप से शुभ होती हैं अतः जो भी कार्य शुरू करें , वो इन तिथियों में शुरू करें। इससे विशेष लाभ होगा और सफलता प्राप्त होगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!