Which Gemstone Should I Wear According to My Date of Birth and Name? How to Decide Which Gemstones to Wear by Kundli?

Magical Power of Gemstone

Gemstones में Nature की असीमित शक्तिया छिपी होती हैं। Gemstones के द्वारा हम अपने भाग्य में Change ला सकते हैं। वहीं गलत Gemstone धारण कर लेना काफी नुकसानदेय हो सकता है। अपने अपने आस पास बहुत सारे लोगों को रत्न पहनते देखा होगा। हम सब के मन में जिज्ञासा उत्पन्न होती है कि लोग Gemstones क्यों पहनते हैं? इनसे क्या लाभ होता है? और, क्या हमें भी रत्न पहनने चाहिए ?

हम जानना चाहते हैं कि हमें कौन सा Gemstone Suit करेगा इन सभी बातो के उत्तर जानने के लिए बहुत ही अच्छे Astrologer व Gemologist की आवश्यकता होती है। जो हमारी कुंडली देख कर हमारी जिज्ञासा शांत कर सकते हैं। अगर कोई जीवन में परेशानी आने वाली है उसके उपाय के तोर पर कौन-सा Gemstone पहनना चाहिए बता सकते हैं। जितने भी रत्न होते हैं। चाहे वो पारदर्शी हो या अपारदर्शी हो। वे सभी किसी ना किसी Chemical Mixture से बने होते हैं।

Also Read: Child Birth Prediction by Astrology

Which Gemstone Should I Wear According to My Date of Birth and Name?

Effects of Gemstones

हमारी जन्म कुंडली में बैठे ग्रहो पर Gemstones कैसे कार्य करते हैं? ये जानने के लिए हम आपको बताना चाहते हैं। Gemstones में दिव्या शक्तिया होती हैं। रत्न ग्रहो के रंग व उनके प्रकाश की किरणों के द्वारा प्रभाव डालते हैं। जब हम कोई रत्न धारण करते हैं तो वह एक Magnetic Power की तरह काम करता है।

प्रत्येक रत्न ब्राम्हण से उस गृह की Energy को अपनी ओर आकर्षित कर हमारे शरीर तक पंहुचा देता है और हमारे ऑरामंडल मंडल में बदलाव करने लगता है। हमारी सोच इससे प्रभावित होने लगती है। इस प्रकार हम सही निर्णय ले पाते हैं और वर्त्तमान के कर्म को सही कर लेते हैं। इस प्रकार हम अपने भाग्य में आने वाली परेशानियों से बच जाते हैं। वैज्ञानिको ने रंगो का विश्लेषण कर बताया है कि प्रत्येक रंग का अपना कंपन होता है। जो हमारे शरीर के ऑरामंडल, भावनाओ, विचारों, अभिव्यक्तियों को प्रभावित करता है।

हमें यह समझने की आवश्यकता है कि रत्न धारण करने से होता क्या है ?

रत्न धारण करने से किसी गृह से होने वाली पीड़ा समाप्त नहीं होती बल्कि जो भी नग हमने धारण किया है उसके द्वारा मिलने वाली किरणों से उस गृह की सकती बढ़ जाती है और हमें लाभ होने लगता है। अतः हमारी कुंडली में जो गृह शुभ फल देने वाले होते हैं और कमजोर स्थिति में होते हैं। केवल उन्ही ग्रहों की शक्तियों को बढ़ाने के लिए हमें Gemstone धारण करने चाहिए।

Which Gemstone is Suitable For You?

प्रत्येक व्यक्ति यह जानना चाहता है। कि उसके लिए कौन-सा Gemtone Suitable होगा। और वह किसी भी सामान्य पंडित के द्वारा बताई गई जानकारी के द्वारा नग धारण कर लेता है। और गलत Quality के सस्ते Gemstones धारण करके फायदा लेना चाहता है और जब फायदा नहीं मिलता है तो वह Astrologyऔर Gemstones को व्यापर या धंदा बताकर भ्रामक प्रचार करने लगता है। जो पूर्णतः गलत है। जैसे: Cancer का इलाज करने के लिए Cancer Specialist की जरुरत होती है। उसी प्रकार ज्योतिष व नगों से लाभ प्राप्त करने के लिए अच्छे Astrologer की Recommendation द्वारा Best Quality Gemstones पहनने की आवश्यकता होती है। जिससे हमें 100% लाभ ही होता है और नुकसान की कोई गुंजाईस नहीं बनती।

Also Read: Gemstone Specialist Astrologer in India

Misunderstandings About Gemstones Wearing

Gemstones धारण करने के बारे में बहुत सारी Misunderstandings लोगो के मन में होती हैं। जैसे:

  • लोग राशि के रत्न धारण कर लेते हैं। जो कभी – कभी नुकसान देह भी हो सकते हैं। आपको सही रत्न की सलाह एक Expert ही दे सकता है। बिना सलाह लिए कोई भी Gemstone धारण ना करें।
  • नीलम Suit नहीं करता तो Accident करवा देता है। ये पूर्णतया गलत है। अतः इसके पीछे अन्य कारन हो सकते है। जो हमारी कुंडली के द्वारा जाने जा सकते हैं।
  • मानसिक तनाव हो तो मोती पहन लेना चाहिए। यह भी पूर्णतया गलत है। कभी – कभी देखा है। मोती पहनते ही तनाव और बढ़ जाता है।
  • दिमाग कमजोर है तो पन्ना पहन लीजिए। इन सभी बातों को आपकी कुंडली देख कर ही सही जानकारी दी जा सकती है।

How to Know Gemstone is Working or Not?

Gemstone अचानक से बहुत बड़े – बड़े लाभ नहीं देते यह प्रक्रिया बहुत ही Slow व Long Period का होता है। जिनका प्रभाव हम 6 Months से लेकर 1 Year में देख सकते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि Gemstone Negative या Positive क्या Impact दे रहा है तो आप इसे 24 hours में भी महसूस कर सकते हैं। ये बहुत सीग्र ही हमारी मानसिक स्थिति को प्रभावित करने लगते हैं। जैसे:

  • अगर Gemstone Suit कर रहा है तो हमारे मन की स्थिति में Good Feelings व Mental Relax महसूस होने लगता है।
  • अगर Gemstone Suit नहीं कर रहा है तो हमारे मन की स्थिति में Negative Feelings व Mental Stress बढ़ने लगता है।
  • इसके अलावा आप Expert से Consult भी कर सकते हैं।